Uttarakhand Kisan Pension Yojana Application Form PDF Download

Uttarakhand Kisan Pension Yojana

Uttarakhand Kisan Pension Yojana Application Form PDF Download

उत्तराखंड किसान पेंशन योजना आवेदन पत्र पीडीएफ डाउनलोड socialwelfare.uk.gov.in पर, ६० वर्ष से अधिक आयु के किसान अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पेंशन के रूप में प्रति माह 1,000, यहां विवरण देखें:

उत्तराखंड सरकार किसान पेंशन योजना के लिए socialwelfare.uk.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रही है। इस किसान पेंशन योजना के तहत, राज्य सरकार रुपये प्रदान करेगा।

Uttarakhand Kisan Pension Yojana

किसानों को 12,000 प्रति वर्ष (रु। 1,000 per month)। यह पेंशन योजना 17 मई 2020 तक देश भर में COVID-19 लॉकडाउन के बीच किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

यह सहायता किसानों को उनके घर पर सुरक्षित रहने और वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के प्रसार और प्रसारण को रोकने में सक्षम बनाएगी। सभी किसान अब आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तराखंड किसान पेंशन योजना आवेदन पत्र पीडीएफ ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

पूरे लॉकडाउन में, किसानों को अपनी आजीविका के साथ-साथ खेती में और दिन-प्रतिदिन जीवन में बहुत बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। सरकार। विभिन्न योजनाओं के माध्यम से अपने दर्द को कम करने के लिए संकट की अवधि के बीच किसानों, दैनिक वेतन भोगियों और श्रमिकों के लिए विभिन्न राहत उपाय जारी किए गए हैं।

राज्य सरकार। उत्तराखंड ने किसानों को चल रहे कोरोना संकट को हराने के लिए uttarakhand kisan yojana का लाभ उठाने की सलाह दी है। इसके अलावा, राज्य सरकार किसानों को हर तरह से सशक्त बनाने के लिए अलग-अलग प्रयास कर रही है।

Uttarakhand Kisan Pension Yojana Application Form PDF Download

उत्तराखंड सरकार pm kisan pension yojana जैसी हर तरह से किसानों को सशक्त बनाने के लिए अलग-अलग प्रयास किए जा रहे हैं। रिपोर्टों के अनुसार, राज्य सरकार। उत्तराखंड के लिए रु। किसानों को प्रति माह 1,000 पेंशन।

60 वर्ष से अधिक आयु वाले सभी किसानों को पेंशन रु। 12,000 प्रति वर्ष। लोग अब नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से उत्तराखंड किसान पेंशन योजना आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं: –

Download PDF

Uttarakhand Kisan Pension Yojana Application Form PDF Download नीचे दिखाई जाएगी: –

Uttarakhand Kisan Pension Yojana

यहां आवेदक आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और सभी व्यक्तिगत विवरण, जन्म तिथि, भूमि विवरण, मतदाता पहचान पत्र, मोबाइल नंबर और अन्य विवरण दर्ज कर सकते हैं।

60 वर्ष की आयु वाले सभी किसानों को रु। समाज कल्याण विभाग द्वारा यूके किसान पेंशन योजना के तहत 1,000 प्रति माह। इस योजना के तहत, सरकार। रुपये की राशि जारी की है। वित्त वर्ष 2020-21 की पहली तिमाही में 7.65 करोड़। अब तक, किसान लाभार्थियों के 25,397 बैंक खातों में राशि पहुंच चुकी है।

यूके Kisan Pension Yojana से लाभ उठाने की शर्तें

उत्तराखंड राज्य सरकार ने Kisan Pension Yojana से के लाभ के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। लाभ प्राप्त करने के लिए, किसान को राज्य का निवासी होना चाहिए। यह योजना लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करती है अर्थात पुरुष या महिला। लाभार्थी किसान की आयु 60 वर्ष या उससे अधिक होनी चाहिए जो अपनी भूमि के 2 हेक्टेयर तक खेती कर रहा हो।

Uttarakhand Kisan Pension Yojana पंजीकरण पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज

Uttarakhand Kisan Pension Yojana का लाभ पाने के लिए, किसानों को अपनी जमीन के संबंध में एक शपथ पत्र प्रस्तुत करना होगा, जिस पर रु। 10. किसान पेंशन योजना पंजीकरण पूरा करने के लिए किसानों को पूर्ण आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेज जमा करने होंगे: –

  1. बैंक या डाकघर खाता
  2. आधार संख्या
  3. वोटर आई.डी.
  4. भूमि के स्वामित्व के दस्तावेज

Uttarakhand Kisan Pension Yojana फॉर्म में प्रत्येक विवरण भरने के बाद, इसे ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान द्वारा हस्ताक्षरित और मुहर लगाया जाएगा। फॉर्म का सत्यापन सहायक महानिरीक्षक बागवानी / कृषि और जिला बागवानी अधिकारी / मुख्य कृषि अधिकारी द्वारा किया जाएगा।

आवेदक अधिक जानकारी ग्राम पंचायत या तहसील से प्राप्त कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए, आधिकारिक वेबसाइट  http://socialwelfare.uk.gov.in/ पर जाएं

  1. PM Swamitva Yojana 2020 Online Application
  2. Banking Full Forms
  3. Full Form Of All Educational Degrees
  4. All Exam Full Forms
  5. Gadgets Full Forms
  6. General Full Forms Used In Daily Life
  7. IT Full Forms
  8. Medical Full Forms
  9. Organizational Full Forms

Leave a Comment

Your email address will not be published.